दिल्ली पुलिस के 26 जवान वीरता पुरस्कार से सम्मानित, जानें किसको मिला गैलेंट्री अवॉर्ड

हाइलाइट्स

दिल्ली पुलिस के 26 पुलिस अधिकारी और जवानों को वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया.
दिल्ली पुलिस के 7 अधिकारी और जवानों को गैलेंट्री अवॉर्ड दिया गया.

नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस (Republic Day) की पूर्व संध्या पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के 26 अधिकारियों और जवानों को पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है. जिनमे 7 वीरता के लिए पुलिस पदक (पीएमजी), 2 राष्ट्रपति पुलिस पदक विशिष्ट सेवा के लिए और 17 पुलिस पदक मेधावी सेवा के लिए दिया गया है. गैलेंट्री अवार्ड से इस बार दिल्ली स्पेशल सेल के एसीपी ललित मोहन नेगी, इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार और एसआई सुंदर गौतम, एसआई शमशेर सिंह, एसआई रघुवीर सिंह, एएसआई मनोज भाटी, एएसआई शाजाद खान को सम्मानित किया गया है

17 फरवरी 2020 को ओखला मंडी में एक वारदात को अंजान देने जा रहे खतरनाक बदमाश राजा पहलवान और उसके साथी राजू उर्फ बहादुर को एक मुठभेड़ में पुलिस ने मार गिराया था. इन बदमाशों ने 2 पुलिसकर्मियों को गोली मारकर घायल किया था और गाजियाबाद के लोनी इलाके में एक हत्या करके फरार हुए थे. इस वारदात का इनपुट स्पेशल सेल के एसीपी ललित मोहन नेगी और उनकी टीम को मिला था, जिसके बाद सब इंस्पेक्टर गौतम और उनकी टीम ने बदमाशों को घेरकर गिरफ्तार करने का प्रयास किया था. लेकिन बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी थी.

इसके बाद सब इंस्पेक्टर गौतम और उनकी टीम ने बदमाशों को घेरकर गिरफ्तार करने का प्रयास किया था. लेकिन बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी थी. वहीं स्पेशल सेल की एक टीम ने जिसमें सब इंस्पेक्टर मनोज भाटी और एएसआई सज्जाद शामिल थे. उनकी टीम ने आईएसआई- पाकिस्तान, खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथियों और नार्को-आतंकवाद की सांठगांठ का पर्दाफाश किया और मोस्ट वांटेड गैंगस्टर सुखमीत के शार्पशूटर गुरजीत सिंह, सुखजीत उर्फ ​​भूरा की गिरफ्तारी कर दिल्ली में बड़ी हत्याओं की वारदात को रोकने में मदद की थी.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

राज्य चुनें

दिल्ली-एनसीआर

राज्य चुनें

दिल्ली-एनसीआर


बता दें कि 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कुल 901 पुलिसकर्मियों को पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है. इनमें 140 पुलिसकर्मियों को वीरता के लिए पुलिस पदक (PMG), 93 को राष्ट्रपति के पुलिस पदक (PPM) और 668 को मेधावी सेवा (PM) के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है. 140 वीरता पुरस्कारों में से वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों के 80 कर्मियों और जम्मू-कश्मीर क्षेत्र के 45 कर्मियों को उनकी वीरतापूर्ण कार्रवाई के लिए पदक प्रदान किये गए.

Tags: Delhi police, Republic day

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *