दक्षिण अफ्रीका से वनडे सीरीज जीतने पर टीम इंडिया को बंपर फायदा, वर्ल्ड सुपर लीग में मिली टॉप रैंक

हाइलाइट्स

अफ्रीका के खिलाफ आखिरी दो मुकाबले जीतने टीम इंडिया को 20 अंक का फायदा हुआ
दो मैचों में जीत के बाद भारतीय टीम का कुल 129 प्वाइंट्स हो गए हैं
129 प्वाइंट्स के साथ अब भारतीय टीम इस लिस्ट के टॉप पर पहुंच गई हैं

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से करारी हार देकर सीरीज अपने नाम कर ली. इस सीरीज जीत के साथ ही भारतीय टीम को बड़ा फायदा मिला है. अब टीम इंडिया पुरुष वर्ल्ड कप सुपर लीग की प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फायदा उठाते हुए नंबर एक पर पहुंच गई है. साथ ही दूसरे नंबर पर इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश है, दूसरे नंबर की टीमों के संयुक्त रूप से बराबर मैच खेले हैं. लेकिन इनके अंक ज्यादा कम ज्यादा हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को 9 रनों से हार मिली थी. इस हार के बाद वर्ल्ड कप सुपर लीग की प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर पहुंच गई थी उस वक्त उसके 109 अंक थे. वहीं सीरीज के आखिरी दो मुकाबले में भारत ने वापसी करते हुए दोनों मुकाबले जीत लिए और सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. इन दोनों मैचों में जीत के बाद टीम इंडिया ने एक लंबी छलांग लगाई है और वर्ल्ड कप सुपर लीग की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज हो गई है.

ICC Super League में टीम इंडिया टॉप पर पहुंच गई है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी दो मुकाबले में मिली जीत के बाद भारतीय टीम को 20 अंक का फायदा हुआ है. इन दो मैचों में जीत के बाद भारतीय टीम का कुल 129 प्वाइंट्स हो गए हैं. 129 प्वाइंट्स के साथ अब भारतीय टीम इस लिस्ट के टॉप पर पहुंच गई हैं.

END vs AUS: बेन स्टोक्स गजब है… हवा में उड़कर बाउंड्री पर बचाया छक्का, हैरान कर देगा VIDEO

‘वह टेस्ट के लिए परफेक्ट…’ अश्विन ने कुलदीप यादव को क्यों बताया टीम इंडिया की बड़ी ताकत?

IND vs SA: कुलदीप यादव किस बारे में सोचकर नहीं बढ़ाना चाहते हैं दिमाग का बोझ और क्यों?

वहीं आपको बता दें कि भारतीय टीम 2023 वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाली इस कारण टीम इंडिया पहले ही वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है.

Tags: ICC Ranking, Ind vs sa, India vs South Africa, T20 World Cup, Team india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *