डॉ. एम श्रीनिवास बने नए निदेशक | Dr. M. Srinivas appointed as the new Director of AIIMS Delhi

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (अककटर) के निदेशक की घोषणा हो गई है। डॉ. एम श्रीनिवास, डीन, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, हैदराबाद को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, नई दिल्ली का निदेशक नियुक्त किया गया।

डॉ श्रीनिवास वर्तमान में हैदराबाद में कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल और मेडिकल कॉलेज (ईएसआईसी अस्पताल) के डीन हैं। उन्हें 5 वर्ष की अवधि के लिए या उनकी 65 साल तक तक की उम्र या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो उस समय तक के लिए नियुक्त किया गया है। डॉ. श्रीनिवास 2016 में हैदराबाद में ईएसआईसी अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में शामिल होने से पहले एम्स, दिल्ली में बाल चिकित्सा सर्जरी विभाग में प्रोफेसर थे।

कार्मिक, पेंशन और लोक शिकायत मंत्रालय के एक आधिकारिक बयान में कहा कि- डॉ. एम. श्रीनिवास, डीन, ईएसआईसी, मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, सनथनगर, हैदराबाद के निदेशक, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), नई दिल्ली के पद पर 2,25,000/- रुपये के वेतनमान पर नियुक्ति मिली है। इसके अलावा एनपीए मूल वेतन का 20 प्रतिशत मिलेगा।

कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है, जिसका ऐलान आज शुक्रवार को किया गया। अवलंबी एम्स, दिल्ली के निदेशक रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल, जो 24 मार्च तक था, उन्हें दो बार इस पद पर एक्सटेंशन मिल चुका है, जो शुक्रवार (23 सितंबर) को समाप्त हो रहा है। गुलेरिया को 28 मार्च, 2017 को पांच साल की अवधि के लिए निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *