झटका:यूपी में 25 पैसे प्रति किमी की दर से बढ़ेगा रोडवेज का किराया! बढ़ती महंगाई का दिया हवाला – Preparation To Increase Roadways Fare At The Rate Of 25 Paise Per Km In Up

सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

रोडवेज प्रशासन बस का सफर महंगा करने की फिराक में है। इनका किराया 25 पैसे प्रति किमी की दर से बढ़ाने की तैयारी है। हर सौ किमी. की यात्रा पर किराया 25 रुपये बढ़ जाएगा। वर्तमान में साधारण बस का किराया 1.05 रुपये प्रति किमी. है, जो 1.30 रुपये हो जाएगा। 

अफसर इसके पीछे नुकसान बढ़ने की दलील दे रहे हैं। हालांकि, किराया बढ़ने के बावजूद बसों की हालत में सुधार नहीं आ रहा है। खस्ताहाल बसें आए दिन रास्ते में दम तोड़ रही हैं। इनमें आग लगने की घटनाएं भी अकसर होती रहती हैं।

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के एमडी संजय कुमार का कहना है कि यात्रियों को बेहतर सेवा देने के मकसद से बसों का किराया बढ़ाने पर मंथन हो रहा है। वैसे भी वर्ष 2020 के बाद से किराया नहीं बढ़ा है, जबकि यह हर साल बढ़ाने की व्यवस्था है।

 शासन स्तर पर इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा। संजय कुमार ने डीजल की कीमतें बढ़ने और स्पेयर पार्ट्स महंगे होने की दलील दी। यह भी कहा कि रोडवेज का नुकसान बढ़ता जा रहा है। मार्च तक यह 250 करोड़ रुपये हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *