जम्मू कश्मीर पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, जानिए राहुल गांधी ने क्या दे डाला बयान-Bharat Jodo Yatra reached Jammu and Kashmir, know what statement Rahul Gandhi gave?

Image Source : PTI
Rahul Gandhi

राहुल गांधी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम चरण में गुरुवार शाम जम्मू-कश्मीर पहुंचे। वह 30 जनवरी को श्रीनगर शहर के ऐतिहासिक लाल चौक पर भारत जोड़ो यात्रा का समापन करेंगे। पंजाब से कठुआ के लखनपुर क्षेत्र में मार्च करते हुए, गांधी ने कहा कि मेरे पूर्वज इसी धरती के थे, मुझे लग रहा है कि मैं घर लौट रहा हूं। मैं अपनी जड़ों की ओर वापस जा रहा हूं, मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों की पीड़ा को जानता हूं। मैं आपके पास झुके हुए सिर के साथ आ रहा हूं।

राहुल गांधी ने कहा कि मैं कन्याकुमारी से पैदल चलकर कश्मीर आया हूं, भाजपा और आरएसएस की नीतियों ने बड़े पैमाने पर बेरोजगारी को जन्म दिया है। सरकार बड़े पैमाने पर जेब कतर रही है, यह आपका ध्यान भटकाती है और फिर आपको लूटती है।

लखनपुर के मार्च में ये नेता रहे शामिल

गांधी ने देश के सामने मुख्य मुद्दों के रूप में घृणा, हिंसा, बेरोजगारी और महंगाई को सूचीबद्ध किया। उन्होंने मीडिया पर उन्हें हाईलाइट न करने का आरोप लगाया। लखनपुर में मार्च में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, मुजफ्फर शाह, तारिक हमीद कर्रा, विकार रसूल, जी.ए. मीर, लाल सिंह और शिवसेना सांसद संजय राउत शामिल हुए।

रात्रि विश्राम के बाद राहुल कल सुबह कठुआ के हटली मोड़ से यात्रा का नेतृत्व करेंगे और चड़वाल में रात्रि विश्राम करेंगे। 21 जनवरी विश्राम दिवस होगा। वरिष्ठ कांग्रेस नेता मीर ने कहा- रैली 23 जनवरी को जम्मू पहुंचेगी और शहर में रैली आयोजित करेगी। 

30 जनवरी को श्रीनगर में होगी मेगा रैली

यात्रा एक सप्ताह से अधिक समय तक जम्मू क्षेत्र में रहेगी। यात्रा 27 जनवरी को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर जवाहर सुरंग के माध्यम से घाटी में प्रवेश करेगी। 27 जनवरी से, यात्रा श्रीनगर के रास्ते में विभिन्न हिस्सों की यात्रा करेगी। 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा के समापन के मौके पर 30 जनवरी को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में एक मेगा रैली आयोजित की जाएगी।

Latest India News



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *