जंतर-मंतर पर बैठे पहलवानों के समर्थन में दिल्ली जाएंगी खापें, सर्वखाप पंचायत ने लिया निर्णय-Sarvkhap panchayat decided to go to Delhi in support of wrestlers sitting at Jantar Mantar

Image Source : FILE
जंतर-मंतर पर बैठे पहलवानों के समर्थन में दिल्ली जाएंगी खापें

दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवान फिलहाल वहां से हटने को तैयार नहीं है। इन पहलवानों की मांग है कि जबतक कुश्ती फेडरेशन के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर कार्रवाई नहीं होती है तब तक वे जंतर-मंतर से नहीं हटेंगे। इसी बीच धरना दे रहे इन पहलवानों के समर्थन् में पंचायत खापें भी आ गई हैं। ये पंचायत खापें इन खिलाड़ियों के समर्थन में दिल्ली में आकर जुटेंगी। पंचायत खापों ने सरकार को स्पष्ट चेतावनी दी है कि कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर एफआईआर दर्ज की जाए। साथ सरकार उन्हें तुरंत बर्खास्त करें। 

…तो आरपार की लड़ाई लड़ेगी खाप पंचायतें

इन खाप पंचायतों का यह भी कहना है कि खिलाड़ियों द्वारा लगाए आरोपों की सुप्रीम कोर्ट के जज से जांच करवाकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने बताया कि अगर सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानीं तो पूरे हरियाणा की पंचायत खापें एकजुट होकर खिलाड़ियों की मांगों को मनवाने के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ेंगी।

दो घंटे तक चले खाप पंचायत के आयोजन में जुटे पदाधिकारी

चरखी दादरी के स्वामी दयाल धाम पर फोगाट खाप के प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में पंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत में  खाप प्रतिनिधियों के अलावा कर्मचारी, सामाजिक संगठन के पदाधिकारी भी शामिल हुए। करीब दो घंटे चली पंचायत में खाप प्रतिनिधियों ने एकजुट होते हुए देश के लिए मेडल लाने वाले खिलाड़ियों के साथ कुश्ती महासंघ द्वारा किए जा रहे अत्याचार की घोर निंदा की गई। वहीं पंचायत में अधिवक्ताओं ने भी अपना काम सस्पेंड करके पूरे हरियाणा के अधिवक्ताओं को एकजुट कर आंदोलन में साथ देने की बात कही।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *