क्रिकेटर पर आया मशहूर एक्ट्रेस का दिल, मां ने ज्योतिषी से भी कर ली बात; फिर एक झटके में टूट गया रिश्ता

मुंबई: हुस्न की मल्लिका रेखा (Rekha) आज भी कहर ढाती हुई नजर आती हैं, जब अपने शबाब पर थीं तो उन पर मर-मिटने वाले सिर्फ हिंदी फिल्म एक्टर्स ही नहीं थे, बल्कि एक मशहूर क्रिकेटर भी थे. ये वही हैंडसम क्रिकेटर थे जो मैदान में चौके छक्कों की बारिश ही नहीं करते थे बल्कि बेहद रोमांटिक भी माने जाते हैं. हम बात कर रहे हैं, उस क्रिकेटर की जो आगे चलकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने. बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रेखा और पाकिस्तानी क्रिकेटर के अफेयर की खबरें सामने आईं थी और एक वक्त ऐसा भी आया कि लगने लगा कि दोनों की शादी हो जाएगी. आज बताते हैं रेखा को लेकर इमरान खान (Imran Khan) की दीवागनी का किस्सा.

पाकिस्तानी क्रिकेटर की इमेज एक रोमांटिक शख्स की भी हुआ करती थी. 70-80 के दशक की बॉलीवुड क्वीन रेखा की खूबसूरती के आगे इमरान भी क्लीन बोल्ड हो गए थे. इनके रिलेशनशिप की खबरे सामने आई. रेखा और इमरान को मुंबई के बीच पर नाइट क्लब में भी साथ-साथ टाइम स्पेंड करते हुए देखा गया था. इतना ही नहीं रेखा-इमरान की शादी होते-होते रह गई थी.

रेखा की मां भी हो गई थीं रजामंद
ऐसा भी दावा किया गया था कि रेखा-इमरान शादी करने वाले हैं और रेखा की मां भी इस रिश्ते के लिए रजामंद हैं. 11 जून 1985 में स्टार न्यूजपेपर में खबर छपी थी कि इमरान खान और रेखा लगभग शादी करने वाले हैं. आर्टिकल में भारतीय फिल्म जर्नल मूवी का हवाला देते हुए ये भी लिखा गया है कि रेखा की मां अपनी बेटी के लिए इमरान खान को परफेक्ट लाइफ पार्टनर मानती थीं. इस रिश्ते को लेकर इतनी उत्साहित थीं कि दिल्ली गईं और उन्होंने ज्योतिष (नजूमी) से बात भी की थी ये तो नहीं पता कि नजूमी ने उनसे क्या कहा था लेकिन वह इमरान को अपना दामाद बनाने के लिए पूरी तरह तैयार थीं. शादी न होने की वजह भी इस आर्टिकल में दिया गया है.

इमरान खान का चौंकाने वाला बयान
इसी आर्टिकल में इमरान खान को प्लेबॉय बताते हुए कहा गया है कि वह अपने रिश्ते को लेकर सीरियस नहीं थे. इमरान का एक इंटरव्यू भी कोट है जिसके मुताबिक ‘एक्ट्रेस की कंपनी थोड़े समय के लिए अच्छी है. मैं उनकी कंपनी को एंन्जॉय करता हूं फिर आगे बढ़ जाता हूं. मैं किसी फिल्म एक्ट्रेस से शादी के बारे में सोच भी नहीं सकता’. आप खुद ही पढ़ लीजिए स्टार न्यूजपेपर का कटिंग.

(साभार: topbastard/Instagram)

ये भी पढ़िए-अमिताभ बच्चन ने जब 7 दिन नहीं धोया था मुंह, दंग रह गए मेकअप आर्टिस्ट, वजह जान हिल जाएगा दिमाग

जीनत अमान-शबाना आजमी से भी रही नजदीकी ?
वहीं जीनत अमान और शबाना आजमी के साथ रिश्तों का भी जिक्र किया गया है. कहते हैं कि 1979 में इमरान ने अपना बर्थडे इंडिया दौरे पर ही सेलिब्रेट किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रिकेट स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम में इमरान के बर्थडे पर जीनत मौजूद थीं और यहीं से अफवाह का जन्म हुआ था.

Tags: Entertainment Special, Entertainment Throwback, Imran khan, Rekha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *