कानों में कुंडल पहने लड़का रहा है अपने जमाने सुपरस्टार, अब पोते-पोतियां हैं बॉलीवुड के स्टार; पहचाना?

नई दिल्ली: बच्चों की मासूमियत और सच्चाई हर किसी का दिल जीत लेती है, फिर वह किसी आम इंसान का बच्चा हो या फिर किसी फिल्म स्टार का, पर लोग अपने पसंदीदा फिल्मी सितारों के बचपन के बारे में जानने को ज्यादा उत्सुक रहते हैं. इस फोटो में नजर आ रहा क्यूट सा लड़का बॉलीवुड के फेमस एक्टर रहे हैं, जिन्होंने फिल्म निर्देशन में भी हाथ आजमाया था.

कानों में कुंडल पहने यह लड़का कपूर खानदान की दूसरी पीढ़ी के शहजादे थे, जिन्होंने कई हिट फिल्में दी थीं. उनके साथ खड़ी लड़कियों का भी फिल्मी दुनिया से गहरा ताल्लुक है. फोटो में मीना कुमारी की छोटी बहन बेबी माधुरी के साथ बेबी शकुंतला नजर आ रही हैं. फोटो 1945 में रिलीज हुई फिल्म ‘बचपन’ के सेट की है, जिसमें तीनों ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया था.

लड़के के भाई, पिता और दादा भी फिल्मी दुनिया के चर्चित नाम हैं, जिनके बिना बॉलीवुड की बात पूरी नहीं हो सकती, हालांकि उन्होंने अपने टैलेंट के दम पर फिल्मों में खास मुकाम हासिल किया. हमें उम्मीद है कि अब आपने उन्हें पहचान लिया होगा. बता दें कि यह क्यूट सा लड़का कोई और नहीं, राज कपूर और शम्मी कपूर के छोटे भाई शशि कपूर हैं, जिनके पोते जहान कपूर फिल्म ‘फराज’ से बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं.

(फोटो साभार: Instagram@filmhistorypics)

रणबीर कपूर, करीना कपूर और करिश्मा कपूर जैसे मशहूर बॉलीवुड स्टार उनके पोते और पोतियां लगते हैं. फिल्मों में शशि कपूर के योगदान के लिए उन्हें कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से नवाजा गया था. खबरों की मानें, तो उन्हें भारत सरकार ने 2011 में भारत भूषण अवॉर्ड दिया था. उन्होंने विदेशी एक्ट्रेस जेनिफर केंडल से शादी की थी. उनके तीन बच्चे हैं- कुणाल कपूर, करण कपूर और संजना थापर.

शशि कपूर ने बचपन में भी फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. वे युवा एक्टर के तौर पर पहली बार 1961 में रिलीज हुई फिल्म ‘धर्मपुत्र’ में नजर आए थे. एक्टर के बेटे कुणाल कपूर ने रेडिफ.कॉम से हुई बातचीत में खुलासा किया था कि जब पिता को बॉलीवुड में लॉन्च किया जा रहा था, तब उनके साथ कोई काम करने को राजी नहीं था. फिर अपने दौर की स्टार नंदा उनके साथ काम करने के लिए तैयार हुईं. बता दें कि शशि कपूर का 79 साल की उम्र में निधन हो गया था.

Tags: Kareena kapoor, Ranbir kapoor, Shashi Kapoor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *