कपिल देव ने प्रेशर और हेल्थ को लेकर दिया बयान तो फैंस ने बनाया निशाना, ट्विटर पर हो रही जमकर आलोचना

हाइलाइट्स

कपिल देव ने मेंटल हेल्थ और प्रेशर को लेकर दिया बयान.
कपिल देव के बयान को फैंस ने किया जमकर ट्रोल.

नई दिल्ली. भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव (Kapil Dev) आलोचना का शिकार हो गए हैं. दरअसल, उन्होंने हाल ही में क्रिकेट में दबाव और मेंटल हेल्थ को लेकर एक बयान दिया. कपिल देव के इस बयान को फैंस सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल कर रहें हैं और उन्हें गलत बताया जा रहा है. इतना ही नहीं कई यूजर्स ने यह भी कहा कि वे मैदान में खिलाड़ी के प्रेशर को नहीं समझते हैं.

कपिल देव के मुताबिक आजकल क्रिकेट में दबाव और मेंटल हेल्थ को लेकर ज्यादा चर्चा हो रही है. उनका मानना है पहले के समय में ऐसा नहीं होता था. पूर्व कप्तान के अनुसार यदि आप किसी भी खेल का आनंद लेते हैं तो ऐसे में किसी खिलाड़ी पर प्रेशर नहीं आता है. अगर आप खेल का आनंद नहीं लेंगे तो अक्सर आपके ऊपर दबाव रहेगा.

इशान किशन ने कुछ इस अंदाज में कर दी अपनी बल्लेबाजी की तारीफ, बोले- मेरे जैसा छक्का….

‘अगर आपके ऊपर प्रेशर है तो मत खेलो’- कपिल देव

पूर्व कप्तान ने एक कार्यक्रम के दौरान अपने बयान में कहा, ‘मैंने कई बार टीवी पर सुना है कि आईपीएल में खेलने के लिए खिलड़ी दबाव में होते हैं. इसे लेकर मैं एक बात कहना चाहूंगा कि यदि आप प्रेशर में हैं तो मत खेलो. यदि किसी खिलाड़ी के पास खेलने का जज्बा है तो उसके ऊपर दबाव नहीं रहेगा. मुझे ये डिप्रेशन जैसी अमेरिकन चीजें समझ नहीं आती हैं. मैं एक किसान हूं और हम इसलिए खेलते हैं क्योंकि हमें मजा आता है. गेम को इंज्वॉय करने में कैसा प्रेशर.’

फैंस ने कपिल देव को ठहराया गलत

कपिल देव का बयान भारतीय फैंस को समझ नहीं आया. आलोचकों का मानना है कि यदि कपिल देव मौजूदा समय में क्रिकेट खेल रहे होते तो ऐसी प्रतिक्रिया नहीं देते. इस बयान के खिलाफ कई ट्वीट देखने को मिले हैं.

Twitter

Twitter

कपिल देव के बयान को लेकर फैंस ने की आलोचना

Tags: Indian Cricketer, IPL, Kapil dev, Team india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *