एनआईए ने पीएफआई के 4 सदस्यों के लिए कैश रिवॉर्ड पोस्टर कैंपेन किया तेज | BJP leader killed: NIA intensifies cash reward poster campaign for 4 PFI members

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भाजपा युवा मोर्चा के नेता प्रवीण कुमार नेत्तारू की हत्या के मामले में कर्नाटक और केरल में कैश रिवॉर्ड पोस्टर कैंपेन तेज कर दिया है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

एनआईए ने वांछित 4 सदस्यों के बारे में जानकारी देने के लिए 14 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की। ये चार सदस्य दक्षिण कन्नड़ जिले के सुलिया से मुहम्मद मुस्तफा उर्फ मुस्तफा पाइचर, कूर्ग जिले के मदिकेरी शहर से थुफैल एम.एच., कल्लूमुत्लु हाउस से उमर फारूक एमआर उर्फ उमर और दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे से अबुबकर सिद्दीक उर्फ गुजरी सिद्दीक है।

एनआईए ने नवंबर 2022 में पहले दो आरोपियों पर पांच-पांच लाख रुपये और अन्य दो पर दो-दो लाख रुपये की घोषणा की थी। हालांकि, एजेंसी को कोई सुराग नहीं मिला और आरोपी व्यापक तलाशी अभियान के बाद भी फरार हैं।

कालीकट और कासरगोड जिलों के विभिन्न स्थानों पर नोटिस चस्पा किए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि आरोपी केरल में छिपे हुए हैं। तटीय कर्नाटक क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में भी पोस्टर लगाए गए हैं।

एनआईए ने कहा था कि चारों आरोपी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के सदस्य हैं और प्रवीण कुमार नेत्तारू के मामले में वांछित हैं। एजेंसी ने यह भी आश्वासन दिया था कि मुखबिर के विवरण को गुप्त रखा जाएगा।

बाइक सवार तीन हमलावरों ने 32 वर्षीय नेत्तारू की 26 जुलाई, 2022 को बेल्लारी में धारदार हथियारों से हमला कर हत्या कर दी थी।

जांच में पता चला कि यह बदले की भावना से की गई हत्या थी। पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया। एनआईए हिंदू नेताओं और कार्यकर्ताओं की हत्याओं को अंजाम देकर देश में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने वाले नेटवर्क का पदार्फाश करने के लिए मामले की जड़ तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *