उदयपुर में इस जगह मिलते हैं चॉकलेट फ्लेवर वाले पान, स्वाद आपको बना देगा दीवाना

रिपोर्ट: निशा राठौड़

उदयपुर. अगर आप पान खाने के शौकीन हैं और उदयपुर आ रहे हैं या उदयपुर के रहने वाले हैं, तो शहर की एक दुकान आपकी हसरत पूरी कर सकती है. उदयपुर शहर के बापू बाजार स्थित अजंता पान स्‍टेशन पर करीब 51 वर्षों से पान की बिक्री हो रही है. जबकि यहां चॉकलेट फ्लेवर पान समेत कई वैरायटी मौजूद हैं, तो यहां की आइसक्रीम भी लाजवाब है.

उदयपुर शहर के मुख्य बाजार में स्थित इस दुकान का टेस्ट बेहद खास है. यही नहीं, अगर शहर में किसी को रास्ता भी बताना होता है, तो अजंता पान के नाम से बताया जाता है. इसी के साथ ही यहां पान के टेस्ट में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाता है. दरअसल हमेशा अच्छी किस्म के पान के पत्ते और मसालों का प्रयोग किया जाता है. अंजता पान के संचालक हरीश खत्री ने बताया कि उनके पिता इस दुकान को शुरू किया था. पहले वह अपने पिता की मदद करते थे, लेकिन अब वह इसे खुद संभाल रहे हैं.

खास हैं ये पान
संचालक हरीश खत्री ने बताया कि यहां मीठे और कत्‍थे वाले पान तो मिलते ही हैं, लेकिन चॉकलेट फ्लेवर वाला पान बेहद खास है. पान पर चॉकलेट की लेयर चढ़ाने के बाद उसमें मीठे पान के खास मसाले डाल कर दिया जाता है. इस वजह से ये पान काफी पसंद किया जाता है. खत्री के मुताबिक, उनकी दुकान पर विभिन्न फ्लेवर्स में पान आइसक्रीम भी मौजूद है.

आज भी बरकरार है पुराना टेस्‍ट
उदयपुर शहर की निवासी राजू देवी ने बताया कि वे करीब 20 सालों से यहां आ रही हैं और रोजाना सुबह के समय अपने लिए पान बनवाकर ले जाती हैं. सालों से इसका एक जैसा टेस्ट बरकरार है.

शादी और पार्टियों के लिए जाते हैं ऑर्डर
अजंता पान के संचालक हरीश खत्री का कहना है कि वह शहर के सभी बड़े होटल्स के लिए पान की सप्लाई कर चुके हैं. साथ ही बताया कि करीब दो दर्जन से अधिक तरीके के पान अजंता पान पर बनाए जाते हैं. अगर आप भी उदरपुर हैं और पान खाना चाहते हैं, तो हरीश खत्री से मोबाइल नंबर पर 9928830999 संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Rajasthan news, Udaipur news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *