इतनी गालियां पड़ी हैं, अब तो गलती से भी दोबारा ट्वीट नहीं करना चाहता, इंग्लैंड के बल्लेबाज की विवाद पर चुप्पी

हाइलाइट्स

मैथ्यू वेट और मार्क वुड विवाद पर आकाश चोपड़ा का सवाल
इंग्लैंड के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने दिया जवाब
कहा मुझे इस मामले में पड़ना ही नहीं है

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर रही इंग्लैंड की टीम ने पहले टी20 मुकाबले में रोमांचक जीत हासिल की. इस मैच में इंग्लैंड ने धमाकेदार बल्लेबाजी करने के बाद गेंदबाजी में भी दम दिखाया. मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने एक शर्मनाक हरकत की. इस बात को लेकर रविवार रात से ही सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है. पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड के तमाम साथियों से इस मामले पर खामोशी तोड़ने की अपील की थी.

तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने 208 रन का लक्ष्य रखा था. मेजबान ऑस्ट्रेलिया लक्ष्य का पीछा करते हुए 200 रन के स्कोर तक ही पहुंच पाई. बल्लेबाजी के दौरान मैथ्यू वेट ने कैच लेने दौड़े इंग्लैंड के गेंदबाज मार्क वुड को धक्का देकर रोका था. सामने इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर खड़े थे और उन्होंने इस बारे में वेड से बात की लेकिन आउट की अपील नहीं की.

मैच में हुए इस वाकये को लेकर आकाश ने ट्वीट करते हुए सभी इंग्लैंड के साथियों से खेल भावना का हावाला देते हुए बात रखने की अपील की थी. उन्होंने वीडियो को रिट्वीट करते हुए लिखा था, क्या हमारे इंग्लिश दोस्त (खेल भावना के संरक्षक) इस मामले पर चुप रहेंगे.

इंग्लैंड के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया और लिखा. नहीं, यह तो लाजमी की बात है, इससे पहले मुझे जितनी सारी गालियां पड़ी है, तो अब इसको लेकर कोई भी ट्वीट नहीं करना चाहता हूं.

क्या है पूरा मामला

रविवार को खेले गए पहले टी20 मैच के दौरान मार्क वुड की गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने शॉट खेला जो उनके सिर के उपर उछला, वुड ने इसे लपकने के लिए दौड़ लगाई जिसे रोकने के लिए वेड ने धक्का दिया. यह आईसीसी के नियमों के खिलाफ है और इसको लेकर ही भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने सवाल उठाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *