अमिताभ बच्चन का असली सरनेम बच्चन नहीं, बल्कि कुछ और है, जानिए उनके सरनेम के पीछे की दिलचस्प कहानी

Image Source : FILE PHOTO
Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan: सदी के महानायक कहें या मेगास्टार, हर मामले में परफेक्ट अमिताभ बच्चन की जितनी तारीफ की जाए कम लगती है। उम्र के इस पड़ाव पर आकर भी वो जितने एक्टिव रहते हैं शायद कई यंग लोग भी उतने एक्टिव न रहते हों। हर किसी के लिए प्रेरणा का काम करने वाले एक्टर अमिताभ बच्चन के बारे में शायद आपको जानकारी ना हो कि उनका बच्चन सरनेम असल में असली नहीं है। उनका सरनेम तो कुछ और ही है, लेकिन अब ऐसे में सोचने वाली बात ये है कि तो फिर उन्हें ये बच्चन सरनेम मिला कैसे? तो आइए हम आपको बताते हैं उनके असली सरनेम और बच्चन सरनेम के पीछे की दिलचस्प कहानी, जिसके बारे में खुद बिग बी ने बताया था। 

Richa Chadha के ‘गलवान’ ट्वीट की अक्षय कुमार ने की निंदा, कहा ये देखकर दुख होता है…

इस तरह मिला था अमिताभ को अपना सरनेम

कुछ दिनों पहले की बात है जब ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो के एक एपिसोड में रुचि नाम की एक कंटेस्टेंट आई थीं। उन्होंने अपने नाम के आगे कोई सरनेम नहीं लगा रखा था। ऐसे में अमिताभ बच्चन उनसे काफी इंप्रेस हुए और अपने बच्चन सरनेम के पीछे का किस्सा भी सुनाया। उन्होंने बताया कि उनके पिता हरिवंश राय बच्चन जात-पात के चक्कर से दूर रहना चाहते थे, इसीलिए वो अपने नाम के आगे ‘कवि नाम’ या यूं कह लीजिए कि ‘पेन नेम’ लगाते थे, जो कि बच्चन था। तो एक बार जब स्कूल में अमिताभ बच्चन का एडमिश होना था तो टीचर ने उनका सरनेम पूछा तो उनके पिता ने बच्चन ही रख दिया और तभी से उनका सरनेम बच्चन हो गया। तो इस तरह से अमिताभ बच्चन को उनका सरनेम बच्चन मिला था, जो कि अब उनके बच्चों को भी मिल रहा है। अब जहां तक बात है अमिताभ बच्चन के असली सरनेम की तो वो एक कायस्त परिवार से विलॉन्ग करते हैं और उनका असली सरनेम श्रीवास्तव है। हालांकि अब श्रीवास्तव सरनेम से उनका कोई नाता नहीं है, उन्होंने अपने पिता के द्वारा दिए गए बच्चन सरनेम को ही आगे बढ़ाया है। अब उनकी आगे की पीढ़ी अपने सरनेम में श्रीवास्तव नहीं, बल्कि बच्चन ही लगा रहे हैं और लगाते रहेंगे। 

Alia Bhatt Daughter Name: आलिया भट्ट ने अपनी बेटी का नाम किया डिस्क्लोज, दिखाई पहली झलक

इन फिल्मों में आएंगे नजर 

अब अगर बात करें अमिताभ बच्चन के वर्क फ्रंट की तो इन दिनों वो अपनी हालिया रिलीज हुई फिल्म ‘ऊंचाई’ को लेकर चर्चा में हैं। उनकी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई कर रही है। तीन दोस्तों पर बेस्ड इस कहानी में अमिताभ बच्चन के अलावा बोमन इरानी और अनुपम खेर नजर आ रहे हैं। तीनों की शानदार तिकड़ी ने ऑडियंस के दिल को जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। वहीं अगर उनकी आनेवाली फिल्मों की बात करें तो उनके पास 5 फिल्में पेंडिंग हैं, जिनमें ‘घूमर’, ‘गनपत’, ‘The Umesh Chronicles’, ‘बटरफ्लाई’ और ‘प्रोजेक्ट-के’ जैसी फिल्में शामिल हैं। फिल्मों के अलावा अमिताभ बच्चन के पास टीवी रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को हो ही, जो देश के हर व्यक्ति का पसंदीदा है। शो में अमिताभ बच्चन जिस तरह से कंटेस्टेंट के साथ पेश आते हैं, वो काबिले तारीफ है। हर उम्र के लोगों के साथ उनका बिहेवियर लोगों को दिल जीत लेता है।

Latest Bollywood News



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *