अक्षय कुमार-रवीना टंडन की क्यों टूटी सगाई? शादीशुदा अनिल थडानी को बनाया हमसफर, ब्रेकअप स्टोरी

मुंबई. 90 के दशक के फेमस लव अफेयर्स की बात की जाए तो अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और रवीना टंडन (Raveena Tandon) का नाम जरूर आएगा. शुरुआती दौर में हर हीरोइन के साथ अक्षय का नाम जुड़ता था. एक वक्त ऐसा आया था, जब सब जगह सिफ रवीना और अक्षय की प्रेम कहानी के ही चर्चे थे. वह दौर भी आया जब दोनों के रिश्ते में खटास आने लगी. फिर रवीना को अपना असल प्यार अनिल थडानी (Anil Thadani) के रूप में मिला. प्यार, सगाई और फिर ब्रेकअप की इस कहानी को जानते हैं.

अक्षय कुमार ने 90 के दशक में बॉलीवुड में अपना अलग स्थान बना लिया था. अक्षय की फिल्मों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन उनके साथ एक यह बात जुड़ने लगी थी कि वे अपनी हर एक्ट्रेस के प्यार में डूब जाते हैं. रवीना ने साल 1991 में फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से सलमान खान (Salman Khan) के साथ डेब्यू किया था, जो हिट रही थी. इसके बाद वे 1994 में फिल्म ‘मोहरा’ (Mohra) में अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी के साथ नजर आईं. बस, यही वह समय था जब दोनों करीब आए.

(pc;twitter@BombayBasanti)

पंजाबी कनेक्शन ने बढ़ाईं नजदीकियां
फिल्म ‘मोहरा’ की शूटिंग के दौरान रवीना और अक्षय की दोस्ती काफी बढ़ गई थी. दोनों अक्सर साथ नजर आने लगे थे. चूंकि दोनों पंजाबी परिवार से थे इसलिए लोगों को लगने लगा था कि यह कपल शादी कर लेगा. इस बीच दोनों की एंगेजमेंट की जब खबर सामने आई तो सभी को यकीन हो गया कि यह बॉलीवुड का सेलेब कपल बन जाएगा. खबरों के अनुसार, एक फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद अक्षय और रवीना ने एक दूसरे को रिंग पहनाई थी.

Akshay kumar, raveena tandon, akshay raveena love story, rekha, anil thadani, udaipur, raveena kids,

(pc: instagram@ rasha thadani)

रेखा का नाम भी जुड़ा
अक्षय का अपनी हर फिल्म की ​हीरोइन से एक खास रिश्ता बन जाया करता था और यह बात रवीना को परेशान करती थी. 1996 में आई फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ के दौरान अक्षय और रेखा (Rekha) के करीब आने की खबरें खूब सामने आई थीं. इस बात ने रवीना को भी परेशान कर दिया था लेकिन उन्होंने इस पर कभी बात नहीं की. लेकिन अक्षय से उनकी दूरियां बढ़ती जा रही थीं. अक्षय का हर लड़की से फ्लर्ट करना और रवीना का बार-बार उन्हें माफ कर देना ज्यादा दिन नहीं चल सका. आखिरकार, रवीना ने अक्षय को अपनी जिंदगी से हमेशा के लिए दूर करने का फैसला ​ले लिया.

Akshay kumar, raveena tandon, akshay raveena love story, rekha, anil thadani, udaipur, raveena kids,

(pc:instagram@raveena tandon)

उधर, अनिल भी थे परेशान
रवीना और अक्षय की राहें अलग होने के बाद रवीना ने एक्टिंग के साथ फिल्म मेकिंग की दुनिया में भी कदम बढ़ाया. इसी दौरान उनकी ​मुलाकात अनिल थडानी से हुई. अनिल अपनी शादी शुदा जिंदगी से खुश नहीं थे और काफी परेशान थे. ऐसे में रवीना और अनिल ने एक दूसरे के अच्छे दोस्त बन गए. साल 2003 में अनिल ने जब रवीना को प्रपोज किया तो वे ‘ना’ नहीं कह सकीं. इसके बाद 22 फरवरी 2004 में दोनों ने उदयपुर में ग्रैंड वेडिंग की.

Tags: Akshay kumar, Raveena Tandon

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *